खेल

गुजरात में शामिल हुआ अफगानिस्तान का यह धाकड़ बल्लेबाज

दिल्ली। अफगानिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस ने अपने साथ जोड़ लिया है। भारतीय टी-20 लीग की नई फ्रेंचाइजी गुजरात ने बुधवार को गुरबाज को टीम में शामिल करने की जानकारी दी। अफगानिस्तान के इस 20 वर्षीय बल्लेबाज को इंग्लैंड के जेसन रॉय की जगह पर बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है। रॉय ने नीलामी के बाद निजी कारणों और बायो बबल की दिक्कतों का हवाला देकर खुद को लीग से अलग कर लिया था।

गुरबाज अब गुजरात टाइटंस का हिस्सा बनने वाले अफगानिस्तान के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले राशिद खान और नूर अहमद को फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ चुकी है।गौरतलब है कि अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी में अपना नाम दिया था और 50 लाख रुपये की बेस प्राइस रखी थी, लेकिन तब उन्हें वहां कोई खरीदार नहीं मिला था।

रहमानुल्लाह को सीमित ओवर क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 9 वनडे मैचों में 53 की औसत से 428 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3 अर्धशतक और 137 के स्ट्राइक रेट से 534 रन बनाए हैं।

गुरबाज बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं और उन्हें कई फ्रेंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव भी है, ऐसे में उनके आने से गुजरात की दो समस्या का समाधान हो गया है। टीम को सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ एक विकेटकीपर का विकल्प भी मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

büyükçekmece evden eve nakliyat

maslak evden eve nakliyat

gaziosamanpaşa evden eve nakliyat

şişli evden eve nakliyat

taksim evden eve nakliyat

beyoğlu evden eve nakliyat

göktürk evden eve nakliyat

kenerburgaz evden eve nakliyat

sarıyer evden eve nakliyat

eyüp evden eve nakliyat

fatih evden eve nakliyat