ब्लॉग

पाकिस्तान में तख्तापलट का अन्देशा

न मौत से दूर हूं ना जिन्दगी के पास हूं!!
सांसें चल रही है मैं एक जिन्दा लाश हूं?

जगदीश सिंह
बाजवा ने इमरान को भेज दिया सन्देशा!
पाकिस्तान आर्मी की 111वी ब्रिगेड ने सम्हाली कमान! इमरान की बिदाई जग हंसाई के बाद होना निश्चित है! बिपक्षी दल कमर कस कर मैदान में उतर चुके हैं पाकिस्तान में जब जब 111ब्रिगेड मैदान में उतरती तब तब तख्ता पलट होता है। यह आज तक का इतिहास है।पाकिस्तान आर्मी की पैदल सेना की मजबूत कमान पाकिस्तान की जब चाहती है तकदीर बदल देती है। इस बार बाजवा के इशारे पर उमराव को किनारे लगाने के लिये बदनाम ब्रिगेड हर तरफ मोर्चा सम्हाल लिया है। कभी भी इमरान का ताज छिन सकता है।इधर दुनियां के फलक पर हलचल है।

सारे बिश्व का इतिहास बदल रहा पल पल है।चाइना ताईवान को हड़पने की योजना बना रहा है। वहीं चाईना भारतीय भू भाग पर आगे बढऩे की कड़ी मशक्कत भी कई बार कर चुका है। मगर मोदी के आगे घुटने टेक दिया!भारत पीओके के मामले को लेकर बेचैन है!तो वहीं कश्मीर फाईल्स के बाद देश की जनता का उद्गगार , आक्रोश को देखकर हर कदम सोच समझकर देश की बिखन्डित सीमा को दुरुस्त करने लिये आक्साई चीन ,गिरगिट बालीस्तान जो कभी भारत का अभिनंदन अंग था को भारत में मिलाने के लिये युद्ध स्तर पर काम कर रही है!जिसका नतीजा पड़ोसी मुल्को से टकराव बढ़ता जा रहा है! कभी भी हो सकता है आर पार सूत्रों के हवाले से समाचार।

ममता बनर्जी की सरकार में इन्सानियत का बेखौफ कत्लेयाम?
पश्चिम बंगाल की धरती का खून खराबा से गहरा नाता रिश्ता है। जब वामपथी सरकार रही तब भी जब ममता सरकार आयी है तब भी! पश्चिम बंगाल कश्मीर का जुड़वां भाई बनता जा रहा है। यहां भी खौफनाक जेहादी खेल शुरूहो चुका है लगातार इन्सानियत का कत्लेयाम किया जा रहा है। दिल दहला देने वाली घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है।अभी दो दिन पहले घरों में एक दर्जन लोगों को जिन्दा जला दिया गया मानवता थरथरा उठी इन्सानियत कांप उठी! लेकिन सेकुलर बनने वाले सियासी दल के नेताओं की जबान पर ताला है!उन पत्रकारो की भी कलम नेपथ्य में चली गयी जो बेचारे नक्सलियों के साथ हुयी मामूली पुलिसीया कार्रवाई पर बिधवा विलाप करने लगते है!बेशर्मी की सारी हदें पार कर बयानबाजी करनेवाली ममता बनर्जी की मनमर्जी पर रोक लगाने का समय आ गया है! मानवता को दहला देने वाली घटना बंगाल सरकार के लिये शुभ संकेत नहीं है।
तीसरे विश्व युद्ध की धमक रासायनिक हथियारों की चमक में दिखने लगा है बर्वादी का मंजर यूक्रेन की धरती बन रही है बंजर!!

एक महीने से बर्चस्व की जंग में तबाही का खेल रसीया यूक्रेन के साथ  खेल रहा है। यूक्रेन ने भी बता दिया छोटा बच्चा जानके हमसे ना टकराना रे! नाटो देश एक मंच पर आकर भी रूस से सीधे टकराने में हिचक रहे हैं। अमरीका जैसी हस्ती रुस के सामने बौना साबित हो रहा है रुस यूक्रेन के शहरो को लगातार नेस्तनाबूत कर रहा है। तब भी जेलेस्की के होंसले बलन्दी पर है! मातृभूमि की रक्षा में सब कुछ लुटा देने को आतुर है! रूस के पांव तले जमीन खिसक रही है! औकात पर ला दिया ,छोटा सा यूक्रेन।जिस तरह से वार मे लगातार विनाशकारी हथियार चल रहे हैं ऐसे में बिश्व युद्ध की सम्व्भावना प्रबल हो गयी है। जिस दिन रुस परमाणु बम गिराया सारी दुनियां में संकट गहराया! चर्चा है अपनी इज्जत बचाने के लिये रुस कभी भी कर सकता है यह काम!? इन्सानियत दम तोड रही, मानवता का बिनाश शूरु है!हम रहे न रहे ये मगर ए जहां तो रहेगा! देखीये आने वाले दिनों में क्या क्या होता है! बर्चस्व में कौन जीतता कौन हारता है।
सबका मालिक एक  साईंराम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

büyükçekmece evden eve nakliyat

maslak evden eve nakliyat

gaziosamanpaşa evden eve nakliyat

şişli evden eve nakliyat

taksim evden eve nakliyat

beyoğlu evden eve nakliyat

göktürk evden eve nakliyat

kenerburgaz evden eve nakliyat

sarıyer evden eve nakliyat

eyüp evden eve nakliyat

fatih evden eve nakliyat