राष्ट्रीय

सीमाओं पर हरकत जारी, सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क

जम्मू-कश्मीर। भारतीय सीमाओं पर चल रही हलचल इस बात को और भी ज्यादा पक्का कर देता है की दुश्मन देश गणतंत्र दिवस समारोह पर अपनी टकटकी लगाये बैठा है।ऐसे में दुश्मन देश कि किसी भी नापाक हरकतों का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सीमा पर तैनात सेना के जवान, बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं।

अभी कुछ दिन पहले पंजाब,दिल्ली और जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर हथियार और विस्फोटक मिले थे। इसके बाद सांबा जिला में स्थित अंतररराष्ट्रीय सीमा आइबी के समीप से भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी झंडा मिला है। इसके तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आसपास के क्षेत्र में सघन्न तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, सांबा जिला के घग्वाल सेक्टर के गांव रगुचक्क में एक छोटे से गुब्बारे के साथ भारतीय सीमा में पाकिस्तान का झंडा गिरा। पाकिस्तानी सीमा की ओर से आया यह गुब्बारा आइबी पर लगी कंटीली तार के बीच आकर फंस गया। इस दौरान जब सुरक्षा एजेंसियों को इसकी सूचना मिली तो स्थानीय पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। सबसे पहले पाकिस्तानी झंडे को जब्त किया गया। इसके साथ एक कागज भी मिला, इस पर पाकिस्तान के कुछ मोबाइल नंबर भी लिखे थे। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने आइबी के आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

büyükçekmece evden eve nakliyat

maslak evden eve nakliyat

gaziosamanpaşa evden eve nakliyat

şişli evden eve nakliyat

taksim evden eve nakliyat

beyoğlu evden eve nakliyat

göktürk evden eve nakliyat

kenerburgaz evden eve nakliyat

sarıyer evden eve nakliyat

eyüp evden eve nakliyat

fatih evden eve nakliyat